suvichar image 'सुविचार इमेज '

suvichar image

suvichar i



 

suvichar image जो दूसरे का हालचाल पूछते हैं इसका मतलब वह नहीं कि उनके पास से बेकार का समय पड़ा है ,बल्कि वे जानते हैं अकेलापन कितना बुरा है वे जानते है। 

 हर इंसान दूसरों से अलग और शेर से देखना चाहता है परंतु इस चाहत को लोग अलग अलग तरीके से पूरा करते हैं कोई दुनिया का भला करके तो कोई समाज को नीचा दिखा कर। 

suvichar image


 फुल को मुस्कुराने की आदत है , कांटो के बीच मुस्कुराता है, जलती  धूप में भी लोगों का थकान हर लेता है।

suvichar image

 जो लोग हमेशा खुश रहते है इसलिए नहीं की जीवन में सब कुछ अच्छा हो रहा होता है बल्कि इसलिए कि उन्हें गम को दिल में छुपा ने  आता है, इस दुनिया में लाखों गम और हजारों समस्याएं हैं इस दुनिया में वही जी पाता है।
suvichar image
 यह जिंदगी बार-बार नहीं मिलती यह बचपन से जवानी बार-बार नहीं आती अपने जीवन को परिस्थिति का मोहताज मत बनाओ चाहे जो भी हो जाए अपने जिंदगी को हर पल जिओ।


suvichar image
जो लोग दुनिया की नजर में सितारे हैं उनके कदमों को ध्यान से देखना उनके कदमों में हजारों छाले हो हैं।
suvichar image

suvichar image that change your life

 
असफलता बुरा नहीं असफलता को स्वीकार करना बुड़ा है 
suvichar image
हमारी मनोज स्थिति से ही सारे परिस्थिति का जन्म होता है
अगर हम समस्या के बारे में सोचेंगे तो समस्या बढ़ा जाएगा और हम समाधान के बारे में सोचेंगे तो समाधान निकल जाएगा दुनिया का सबसे शक्तिशाली यंत्र दिमाग श्याम कंट्रोल किए जाते हैं.
suvichar image
हमारे जैसे दिमाग होगा आज हमारे जैसी विचार हो जाएगी वैसे हम बनेंगे
 व्यक्ति विचारों का ही संतान होता है .
suvichar image

जैसा वह सोच सकता है वह बन सकता है अगर हम सोचते हम कमजोर है.
तो कमजोर हो जाएंगे अगर हम चाहेंगे तो अपनी तकदीर बदल सकते हैं तू है, नहीं सकता तू ईश्वर का वरदान है ,तू भीड़ में चलने वाला बेरिया नहीं तेरे पास दिमाग है, तू इंसान है हरजीत लगे रहेंगे सुख दुख आते जाते रहेंगे यही जिंदगी का नाम है संघर्ष का दूसरा नाम ही जीवन है। 

 तू यह मsuvichar imageत सोच कि आगे क्या होगा बस जो भी है चलता जा जो होगा अच्छा होगा अभी तो हजारों इंतहा बाकी है अभी तू नहीं थका तेरे शरीर थके हैं तुझ में तो अभी जान बाकी है तुझे अभी पानी हजारों मुकाम बातें हैं तू जा बस चलता जाए तू जहां रहने के लिए नहीं आया तुझे पाने अभी हजारों मुकाम बाकी है तुझे पहले सफलता के सरताज बाकी है। 
 तू अपनी परिस्थिति से मत हारना तुझ में अभी फौलादी भी औकात बाकी है , तेरे सपने को चाहने वाला है आज तू अकेला नहीं पूरी कहना तो तेरा साथी है यूं ही नहीं एक इंसान दुनिया की नजरों में खास हो जाता है
यूं ही नहीं कोई इंसान दुनिया का सितारा बन जाता है तुम ध्यान से देखोगे उसके पैरों में तो लाखो छाले होते हैं उसके दिल की अनसुनी दुख भरी कहानी होती है जो लोग इस दुनिया में सितारे बन के चमकते हैं फूलों से मुस्कुराते हैं उनकी दिल की कुछ दुख भरी अलग कहानी ही होती है .
जो लोग हमेशा खुश रहते हैं और दूसरों को खुश करते हैं इसका मतलब यह नहीं कि उनके जीवन में सब कुछ अच्छा है बस और खुश रहने के कीमत को जानते हैं .
 इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कितना अकेले हो आप दूसरों को कितना कुछ कर पाते हो यही सब दुनिया को आप क्या दे पाते हो दुनिया आप 
suvichar image




age







suvichar image


suvichar image